Independence Day Shayari / 15 August Shayari

Install Groww App and Earn Money

Independence Day Shayari / 15 August Shayari

Independence Day Shayari / 15 August Shayari

Independence Day Shayari

आज़ादी की कभी शाम न होने देंगे,
शहीदों की क़ुरबानी बदनाम न होने देंगे,
बची हो जो एक बूँद भी लहू की तब तक,
भारत माँ का आँचल नीलम न होने देंगे।
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
15 august shayari
15 august shayari

कुछ नशा तिरंगे की आन का है,
कुछ नशा मातृभूमि की मान का है,
हम लहराएंगे हर जगह ये तिरंगा,
हम लहराएंगे हर जगह यह तिरंगा,
नशा ये हिंदुस्तान की शान का हैं|

न जियों मजहब के नाम पे
ना मरों मजहब के नाम पे
मानवता ही धर्म है भारत का
बस जियों तो वतन के नाम पे
(happy independence day quotes)

कुछ नशा तिरंगे की आन का है,
कुछ नशा मातृभूमि की शान का है,
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा,
नशा ये हिन्दुस्तान का सम्मान का है।

Independence Day Shayari
खुशनसीब है वे जो वतन पर मिट जाते हैं,
मरकर भी वो लोग अमर हो जाते हैं,
करता हूं उन्हें सलाम ए वतन पर मिटने वालों,
तुम्हारी हर सांस में तिरंगे का नसीब बसता है।

गूंज रहा है दुनिया में भारत का नगाड़ा,
चमक रहा आसमान में देश का सितारा,
आजादी के दिन आओ मिलकर करें दुआ,
बुलंदी पर लहराता रहे तिरंगा हमारा।
shayari for 15 august

आजादी की कभी शाम ना होंगे देंगे,
शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे,
बची है लहू की एक बूँद भी रगों में,
तब तक भारत माता का आँचल नीलाम ना होने देंगे।


सस्कार और सस्कृति की शान मिलें ऐसें,
हिन्दू मुस्लिम और हिदुस्तान मिलें ऐसें
हम मिलजुल कर रहें ऐसें कि
मदिर मे अल्लाह और मस्जिद मे राम मिले जैसेः.

(happy independence day shayari hindi)

आओ देश का सम्मान करें,
शहीदों की शहादत याद करें,
एक बार फिर से राष्ट्र की कमान,
हम हिंदुस्तानी अपने हाथ धरे,
आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करें।

15 august hindi shayari
15 august hindi shayari

रात के अंधियारे में ,
जब तक रुतबा रहेगा चाँद का ,
कारगिल की चोटियों पर ,
तब तक फैरता रहेगा तिरंगा शान का .
धरती क्या आसमान में ,
डंका बजेगा हिंदुस्तान नाम का..!!

Independence Day Shayari Hindi

न सिर्फ झंडा लहराना
ये काफी ना हे वतन परस्ती
यादों को नही भुलाना
जो शहीद हुए है
उनके सपनों को आगे बढ़ाना
जिंदगी वतन के लिए लुटाना
(15 अगस्त हिंदी शायरी)

15 August par shayari
तिरंगा आन है अपनी तिरंगा शान है अपनी,
न धन-दौलत न शोहरत बस तिरंगा शान है अपनी,
सभी इस बात को मन के हर एक पन्ने पर लिख लेना,
यही गीता यही बाइबल यही कुरआन है अपनी।



ममता बसी है हर हिन्दुस्तानी के मन में , 
कोई भी करे न इस मां से दगेबाजी  ।
दुश्मन को भी जीना सिखादे यहाँ , 

जहाँ की हवा में भी प्रेम की खुशबू झलकती है

खूब बहती है अमन की गंगा बहने दो,
मत फैलाओ देश में दंगा रहने दो,
लाल हरे रंग में मत बांटों हमको,
मेरे छत पर एक तिरंगा रहने दो।
shayari for 15 august

मेरे देश का मान हमेशा बनाये रखूँगा
दिल तो क्या जान भी इस पर निछावर करूँगा
अगर मिले मोके देश के काम आने का
तो बिना कफ़न के ही देश के लिए सो जाऊंगा…

15 August Shayari Hindi
चड गए जो हँस कर सूली,
खाई जिन्होंने सीने पर गोली,
हम उनको प्रणाम करते हैं,
जो मिट गए देश पर,
हम सब उनको सलाम करते हैं..
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। ??

15 august shayari hindi
15 august shayari hindi

खुशनसीब है वे जो वतन पर मिट जाते हैं,
मरकर भी वो लोग अमर हो जाते हैं,
करता हूं उन्हें सलाम ए वतन पर मिटने वालों,
तुम्हारी हर सांस में तिरंगे का नसीब बसता है।

Independence Day Shayari In Hindi

ना सरकार मेरी है ना रौब मेरा है,
ना बड़ा सा नाम मेरा है,
मुझे तो एक छोटी सी बात का गौरव है,
मै हिन्दुस्तान का हूँ और हिन्दुस्तान मेरा है,
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये.. जय हिन्द ??

15 August par shayari
लिख रहा हूँ मैं अंजाम जिसका कल आगाज आएगा,
मेरे हर एक लहू का कतरा इकलाब लाएगा,
मैं रहूँ या न रहूँ पर यह वादा है तुमसे मेरा की,
मेरे बाद वतन पर मरने वालों का सैलाब आएगा।
15 August Shayari

चलो फिर से खुद को जगाते है,
अनुशासन का डंडा फिर घूमाते है!
सुनहरा रंग है स्वतंत्रता का शहीदों के लहू से,
ऐसे शहीदों को हम सब सर झुकते है!!

shayari on 15 august
मैं रहूँ या ना रहूँ पर ये वादा है तुमसे ,
मेरा कि मेरे बाद वतन पर मरने वालों का सैलाब आयेगा!!
फिर उड़ गयी नींद मेरी ये सोच कर!
के जो शहीदों का बहा वो खून मेरी नींद के लिए थे!!

Independence Day 15 August Shayari For Facebook

क्यों मरते हो यारो सनम के लिए
न देगी दुप्पटा कफन के लिए
मरना है तो मरो वतन के लिए
तिरंगा तो मिले गा कफन के लिए

15 august ke liye shayari
15 august ke liye shayari

ये नफरते हे बुरी ना पालों इन्हें
दिलों में खलिश है निकालों इन्हें
ना तेरा ना मेरा ना इसका ना उसका
ये देश सबका है बचा लो मेरे यारो
(15 august in hindi)

इश्क तो करता है हर कोई,
महबूब पर मरता है हर कोई,
कभी वतन को महबूब बना कर देखो,
तुझ पर मरेगा हर कोई।

तिरंगा लहरायेंगें,
भक्ति गीत गुनगूनायेंगें,
वादा करो इस देश को,
दुनिया का सबसे प्यारा देश बनायेंगें।


15 August Ki Shayari
जमाने भर में मिलते है आशिक कई,
मगर वतन से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता,
नोटों में लिपट कर और सोने में लिपटकर मरे है कई,
मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता।

15 August / Independence Day Shayari For Whatsapp

मोहब्बत का दूसरा नाम है मेरा देश,
अनेकों में एकता का प्रतीक है मेरा देश,
चंद गैरों की सुनना मुझे गँवारा नहीं,
हिंदू हो या मुस्लिम सभी का प्यारा है मेरा देश।



Independence Day Shayari In Hindi
वतन हमारा मिसाल मोहब्बत की
तोड़ता है दीवार नफरत की
मेरी खुश नसीबी मिली जिन्दगी इस चमन में…

भुला न सके कोई इसकी खुशबु सातों जनम में…

भूल न जाना भारत माँ के सपूतों का बलिदान,
इस दिन के लिए जो हुए थे हंसकर कुर्बान,
आज़ादी की ये खुशियाँ मनाकर लो ये शपथ
की बनायेंगे देश भारत को और भी महान
Bharat Mata Ki Jai

15 अगस्त शायरी 

आज़ादी का जोश कभी कम ना होने देंगे
जब भी ज़रूरत पड़ेगी देश के लिए जान लुटा देंगे
क्योंकि भारत हमारा देश है
अब दोबारा इस पर कोई आंच ना आने देंगे
स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
15 August Shayari

हम आजाद हैं, ये आजादी कभी छिनने नहीं देंगे
तिरंगे की शान को हम कभी मिटने नहीं देंगे
कोई आंख भी उठाएगा जो हिंदुस्तान की तरफ
उन आंखों को फिर दुनिया देखने नहीं देंगे

ख़ुशनसीब है वो जो वतन पे मिट जाते है,
मर कर भी वो लोग अमर हो जाते है!
करता हूँ तुम्हें सलाम-ए-वतन पे मिटने वालों,
तुम्हारी हर साँस में बस्ता तिरंगें का नसीब है!!

15 august par shayari
15 august par shayari

न मरो सनम बेवफा के लिये,
दो गज जमीन नही मिलेगी दफ़न होने के लिए,
मरना हैं तो मरो वतन के लिए,
हसीना बी दुप्पटा उतार देगी तेरे कफ़न के लिए…
वन्दे मातरम, जय हिन्द

क्यों मरते हो यारो सनम के लिए,
ना देगी दुपट्टा कफ़न के लिए,
मारना है तो मरो वतन के लिए,
तिरंगा तो मिले कफन के लिए,
स्वतंत्र दिवस मुबारक हो।

Shayari For 15 August

मुझे तन चाहिए ना धन चाहिए,
बस अमन से भरा यह वतन चाहिए,
जब तक जिंदा हूं मातृभूमि के लिए,
और जब मरू तो तिरंगा कफन चाहिए।

15 August Shayari Hindi
दाग गुलामी का धोया है,
जान लूटा के दीपक जलाए है,
कितने दिये बुझा कर मिली है
जब यह आजादी, तो फिर
इस आजादी को, रखना होगा
हर दुश्मन से आज बचाके.
(Happy Independence Day Wishes)

आओ झुक कर करे सलाम उन्हें
जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है!
कितने खुशनसीब है वो लोग,
जिनका खून वतन के काम आता है!!

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा हम बुलबुलें हैं
इसकी ये गुलिस्तां हमारा, मजहब नही सिखाता बैर रखना
वों खून नही पानी हे जो देश के काम न आए
वो बेकार जवानी हैं
(15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की बधाई)

15 अगस्त शायरी हिंदी 

चलो फिर से आज वह नज़ारा याद कर ले,
शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद करले,
जिसमे बहकर आज़ादी पहुंची थी किनारे पे
देशभक्तो के खून की वो धारा याद करले..

shayari on 15 august
ये बात हवाओं को बताये रखना
रौशनी होगी बस चिरागों को जलाये रखना,
लहू देकर जिसकी हिफाज़त हमने की,
ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना।
shayari for 15 august

15 august shayari for facebook
15 august shayari for facebook

मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ, pill
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ।
Vande Mataram.. Happy Independence Day

पूर्ण है इबादत और मै देश ईमान रखता हू,
वतन के शान के लिए हथेली पर जान रखता हू !!
क्या पढ़ते हो मेरी आँखो मे नक्शा पाकिस्तान का ,
मुसलमान हू मै सच्चा, दिल मे हिंदुस्तान रखता हू!!
(independence day quotes in hindi)

गूंज रहा है दुनिया में भारत का नगाड़ा,
चमक रहा आसमान में देश का सितारा,
आजादी के दिन आओ मिलकर करें दुआ,
की बुलंदी पर लहराता रहे तिरंगा हमारा।
Happy Independence Day

Shayari On 15 August

आज सलाम है उन वीरो को
जिनके कारण ये दिन आता है
वो माँ खुशनसीब होती है
बलिदान जिनके बच्चो का
देश के काम आता है

वतन है मेरा सबसे महान,
प्रेम सौहाद्र का दूजा नाम!
वतन-ए-आबरू पर है सब कुर्बान,
शांति का दूत है मेरा हिंदुस्तान!!

shayari on 15 august
shayari on 15 august

मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ,
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ।
Vande Mataram

15 अगस्त शायरी इन हिंदी 

अनेकता में एकता और
विविधता में समानता
यही हमारी शान हे
इसीलिए तो मेरा
देश भारत महान हैं.
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
(independence day Shayari in Hindi)

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई हो…
आजादी की कभी शाम नही होने देंगे,
शहीदों की क़ुरबानी बदनाम नही होने देंगे,
बची हो जो एक बूंद भी लहू की,
बची हो जो एक बूंद भी लहू की,
तब तक भारत माता का आंचल निलाम नही होंगे देंगे।

15 August Shayari Hindi
संस्कार और संस्कृति की शान मिले ऐसे,
हिन्दू मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले ऐसे
हम मिलजुल के रहे ऐसे की
मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में राम मिले जैसे
shayari for 15 august

वो शमा जो काम आये अंजुमन के लिए,
वो जज्बा जो कुर्बान हो जाये वतन के लिए,
रखते है हम वो होसले भी जो मर मिटे हिंदुस्तान के लिए
रखते है हम वो होसले भी जो मर मिटे हिंदुस्तान के लिए|
shayari on 15 august

Independence Day Ke Liye Shayari

मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ,
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ।


15 august shayari hindi
15 august shayari

झंडा लहराना हैं
वन्दे मातरम् गीत गाना हैं
सुनाकर देश को जगाना हैं
आप मिलकर जो स्वप्न देखा था साकार करना हैं
(तिरंगा स्टेटस)

15 August par shayari / Independence Day Shayari
मुकम्मल है इबादत और मैं वतन ईमान रखता हूँ,
वतन के शान की खातिर हथेली पे जान रखता हूँ !!
क्यु पढ़ते हो मेरी आँखों में नक्शा पाकिस्तान का ,
मुस्लमान हूँ मैं सच्चा, दिल में हिंदुस्तान रखता हूँ !!

ज़माने भर में मिलते हे आशिक कई,
मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता,
नोटों में भी लिपट कर, सोने में सिमटकर मरे हे कई,
मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता।
15 August Shayari

15 August Par Shayari

वतन हमारा शान-ए-जिंदगी,
वतन परस्ती है वफा-ए-जमी,
देश के लिए मर मिटने कुबूल है हमें,
अखंड भारत के सपने का जुनून है हमें।
15 August Shayari

मैं मुस्लिम हूँ, तू हिन्दू है,
है दोनों इंसान,
ला मैं तेरी गीता पढ़ लूँ, तू पढ़ ले कुरान,
इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर
हैं मेरा बस एक ही अरमान
एक थाली में खाना खाए सारा हिन्दुस्तान.

ये बात हवाओं को भी बताये रखना,
रौशनी होगी चिरागों को भी जलाये रखना,
लहू देकर जिसकी हिफाजत की हमने,
ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना।

shayari on 15 august
दे सलामी इस तिरंगे को,
जिससे तेरी शान है,
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका,
जब तक दिल में जान है।

15 August par shayari
चलो फिर से खुद को जगाते है,
अनुसासन का डंडा फिर घुमाते है,
सुनहरा रंग है गणतंत्र स्वतंत्र का लहू से,
ऐसे सहिदो को हम सब सर झुकाते है…

Independence Day Shayari

सुंदर है जग में सबसे नाम भी न्यारा है जहां
जाति भाषा से बढ़कर देश प्रेम की धारा है
निश्चय पवन प्रेमपूर्ण और विशाल हृदय वाला है
वह भारत देश हमारा है वह भारत देश हमारा है।

किसी गजरे की खुशबु को महकता छोड़ आया हूं,
अपनी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूं,
अपनी छाती से मुझे तू लगा लेना भारत मां,
मुझे अपनी छाती से लगा लेना तू भारत मां,
मैं अपनी मां की बाहों को तरसता छोड़ आया हूं।

Independence Day Shayari Marathi

ये नफरत बुरी है न पालो इसे,
दिलों में खलिश है निकालो इसे,
न तेरा न मेरा न इसका न उसका,
ये सबका वतन है बचा लो इसे..
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना,
इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना,
रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना,
लहू लेकर की है जिसकी हिफ़ाजत हमने,
ऐसे तिरंगे को दिल में हमेशा बसाए रखना|

न मस्जिद को जानते हैं, न शिवालो को जानते है
जो भूखे पेट होते है, वो सिर्फ निवा को जानते है.
मेरा यही अदाज ज़माने को खलता है.
की मेरा चिराग हवा के खिलाफ क्यो जलता है……
मैं अमन पसद हूँ, मेरे शहर मे दगा रहने दो…
लाल और हरे मे मत बाटो, मेरी छत पर तिरगा रहने दो

Independence Day Shayari

देशभक्ति के तराने गाएं,
आओ स्वतंत्रता दिवस मनाए,
दुश्मनों की है हम पर कुटिल नजर,
आतंकवाद के रूप में ढा रहे कहर।

हक़ मिलता नहीं लिया जाता है,
आज़ादी मिलती नहीं चीनी जाती है,
नमन उन् देश प्रेमियों को,
जो देश की आज़ादी के लिए जाने जाते हैं.
15 August Independence day Shayari

Post a Comment

0 Comments