Raksha Bandhan Shayari Hindi

Install Groww App and Earn Money

Raksha Bandhan Shayari Hindi

Raksha Bandhan Shayari - Raksha Bandhan Shayari In Hindi


Raksha Bandhan Shayari
Raksha Bandhan Shayari

Raksha Bandhan Shayari In Hindi

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता,
वो चाहे दूर भी हो तो गम नहीं होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते है,
पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नहीं होता।

आज मेरे लिए कुछ खास है,
तेरे हाथों में मेरा हाथ है,
मुझे भाई होने का एहसास है,
दिन है प्यारा रक्षा बंधन का,
मेरी बहन है तो सब कुछ मेरे पास है।


खुश किस्मत होती है वो बहन
जिसके सर पर भाई का हाथ होता है
लडना झगडना फिर प्यार से मनाना
तभी तो यह रिश्ता इतना प्यार होता है

बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार,
नहीं मांगती बड़े उपहार,
रिश्ता बने रहे सदियों तक,
मिले भाई को खुशियां हज़ार
Happy Raksha Bandhan 2019

याद आता है अक्सर वो गुजरा हुआ जमाना,
तेरी मीठी आवाज में भाई कहकर बुलाना,
वो सुबह स्कूल के लिए तेरा मुझको जगाना,
अब क्या करे बहना यही जिंदगी का तराना।

जब खुदा ने दुनिया को बनाया होगा
एक बात से जरूर घबराया होगा
कैसे रखूँगा ख्याल इतनी कुड़ियों का,
तब उस ने सब के लिए एक भाई बनाया होगा

रेशम के धागों का है ये मजबूत बंधन,
माथे पर चमके चावल रोली और चन्दन,
प्यार से मिठाई खिलायें प्यारी बहना,
देख इसे छलक उठी आँखें भर आया मन।

माथे पर टिका, कलाई पर राखी,
मुंह पर मुस्कान, दिल में प्यार,
रक्षा के वचन संग बहन को उपहार,
यही है रक्षाबंधन का त्यौहार।

कच्चे धागों से बनी डोर है राखी,
प्यार और मीठी शरारतों की होड़ है राखी,
भाई की लम्बी उम्र की दुआ है राखी,
बहन के प्यार का धुआं है राखी।

सावन के महीने में राखी का त्यौहार आता हैं
परिवार के लिए जो कि ढेरों खुशियाँ लाता हैं
रक्षाबन्धन के पर्व की कुछ अलग ही बात हैं
भाई-बहन के लिए पावन प्रेम की सौगात हैं


रक्षा बंधन शायरी हिंदी में 


सुख की छाँव हो या गम की तपिश,
मीठी सी तान हो या तीखी धुन,
उजियारा हो या अंधकार किनारा हो या बीच धार,
महफ़िल हो या तन्हाई,
हर हाल में तुम्हारे साथ है तुम्हारा भाई।

चंदन का टीका रेशम का धागा;
सावन की सुगंध बारिश की फुहार;
भाई की उम्मीद बहना का प्यार;
मुबारक हो आपको “”रक्षा-बंधन”” का त्योहार।
रक्षा-बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं!.


raksha bandhan shubhkamnaye shayari
रक्षा बंधन शायरी हिंदी में 


चेहरे पर तुम्हारे चाँद सा नूर हो,
सदा हर गम हर मुश्किल तुमसे दूर हो,
कामयाबी सदा तुम्हारे कदम चूमे,
जीवन में हम ना कभी एक दूसरे से दूर हो

अनोखा भी है, निराला भी है,
तकरार भी है तो प्रेम भी है,
बचपन की यादों का पिटारा है,
भाई बहन का यही प्यारा रिश्ता है।
Happy Raksha Bandhan

अपनी खुशियों को भाईयों पर वार देती है,
बहने तो ताउम्र बस स्नेह और प्यार देती है!
लड़ता है भाई बेशक़ वजह बेवजह बहन से,
पर बहन से नोक-झोंक ही उसे करार देती है!

दिल से देता हु मैं दुआ तुमको,
कभी भी ना हो दुःख कि भावना मन में,
उदासी छू ना पायें कभी भी तुझको,
खुशियों कि चांदनी छा जाएँ जीवन में।

मेरे भाई जैसा ना हैं ना होगा कोई दूजा,
मैं आरती उतार के करू तेरी पूजा
मन करे है भैया मैं उड़ के पास तेरे आ जाऊ
लेकर बलैया मैं तुझपे वारि वारि जाऊं

भैया तुम जियो हजारों साल,
मिले कामयाबी तुम्हें हर बार,
खुशियों की हो तुमपे बौंछार,
यही दुआ करते है हम बार बार।


बेस्ट रक्षा बंधन शायरी


ओस की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
आसमां से उतारी कोई राजकुमारी है
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी है मेरी बहना।

रंग बिरंगी मौसम मे सावन की घटा छायी
खुशियों की सौगात लेकर बहना राखी बांधने आयी
बहन के हाथों से सजे भाई की कलाई
सदा खुश रहे बहन और भाई
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनायें

दिल से देता हु मैं दुआ तुमको
कभी भी ना हो दुःख कि भावना मन में
उदासी छू ना पायें कभी भी तुझको
खुशियों कि चांदनी छा जाएँ जीवन में
रक्षाबंधन की शुभकामनायें


Raksha Bandhan Shayari
Raksha Bandhan Shayari 


रिश्ता हम भाई बहन का
कभी मीठा कभी खट्टा
कभी रूठना कभी मनाना
कभी दोस्ती कभी झगडा
कभी रोना और कभी हँसना
यह रिश्ता है प्यार का
सबसे अलग सबसे अनोखा
हैप्पी राखी


Raksha Bandhan Ki Shayari


जब खुदा ने दुनिया को बनाया होगा,
तब एकबात से जरूर घबराया होगा,
कैसे रखूँगा ख्याल इतनी कुड़ियों का,
तब उस ने सब के लिए एक भाई बनाया होगा।

सब से अलग हैं भैया मेरा
सब से प्यारा है भैया मेरा
कौन कहता हैं खुशियाँ ही सब होती हैं जहाँ में
मेरे लिए तो खुशियों से भी अनमोल हैं भैया मेरा

दिल से दिल की तरह होती हैं
बहन को भी की परवाह होती हैं
पेसो को जोड़ दिया राखी से लोगो ने
सच तो ये है मगर
बहन को बस भाई के प्यार की चाह होती हैं
Happy Raksha Bandhan Dear Brother

वो बचपन की शरारते, वो झूलों पे खेलना
वो माँ का डांटना, वो पापा का लाड-प्यार
पर एक चीज़ और जो इन सब में ख़ास है
वो है मेरी प्यारी बहन का प्यार

भाई ने सोचा बहन को क्या उपहार दूं,
थोड़ा-सा मुस्कुरा दूं और थोड़ा-सा प्यार दूं,
कंजूस नहीं हूं पगली बस तुझे चिड़ाना चाहता हूं,
मैं तो तेरा प्यारा भाई सबसे प्यारा नाता हूं।

नोंकझोंक के बीच अपना प्यारा-सा बंधन है,
तेरे वास्ते दुआ मांगता आज ये मेरा मन है,
राखी का त्योहार है भेजती हूं मैं मिठाई,
मेरे प्यारे भाई को रक्षाबंधन की बधाई।

भाई बहन का रिश्ता खास होता है,
यह खून के रिश्तो का नहीं है,
प्रेम का मोहताज होता है..!
रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार,
नहीं मांगती बड़े उपहार,
रिश्ता बने रहे सदियों तक,
मिले भाई को खुशियाँ हज़ार.
रक्षा-बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं।

हर खुशी आज तेरे नाम करता हूं
उम्र भर रक्षा करने का वादा करता हूं
हैप्पी रक्षा बन्धन शायरी
ओ मेरी बहना, इस रक्षा बंधन
मुझे ये उपहार भेंट करना
चाहे जो भी हो जाएं
अपनी होंठो पर हमेशा मुस्कान रखना


Raksha Bandhan Shayari for brother and sister
Raksha Bandhan Shayari status


Raksha Bandhan Wishes Shayari


भाईयों ने अपने हाथ बिछा दिये
काश कि हर बहन को एसे भाई मिले
हर भाई को बहन मिले,
कोई भी घर बिना बेटी के न रहे…

रंग बिरंगी मौसम मे सावन की घटा छायी
खुशियों की सौगात लेकर बहना राखी बांधने आयी
बहन के हाथों से सजे भाई की कलाई
सदा खुश रहे बहन और भाई
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनायें


रक्षा बंधन पर शायरी


जब खुदा ने दुनिया को बनाया होगा
एक बात से जरूर घबराया होगा
कैसे रखूँगा ख्याल इतनी कुड़ियों का,
तब उस ने सब के लिए एक भाई बनाया होगा

राखी का त्यौहार था
राखी बंधवाने को भाई भी तैयार था,
भाई बोला बहना मेरी अब तो राखी बांध दो,
बहना बोली “कलाई पीछे करो, पहले रूपये हजार दो” |

ओस की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
आसमां से उतारी कोई राजकुमारी है
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी है मेरी बहना।

आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी,
किसी की नज़र न लगे, दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी,
रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है, मेरी!
रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन!


Raksha Bandhan Shayari For Sister


रिश्ते कई हैं दुनिया में पर ये रिश्ता कुछ खास है
बहना ने जो हाथों पे बांधा वो धागा नहीं विश्वास है,
दूरी हो चाहे कोसों की पर दिल से कभी न दूर हैं
ख़ुशी हो या हो गम हो कोई उसे हो जाता अहसास है
रिश्ते कई हैं दुनिया में पर ये रिश्ता कुछ खास है।

रेशम की डोरी हाथों में
और माथे पे लगा है चन्दन
सलामत रहे भाई हमारा
करते हैं प्रभु के आगे वंदन।

मानो सावन बदरी से अमृत बरसा रही है
फूलों से डालियाँ लहलहा रही है
रक्षाबंधन अपने संग ढेरों खुशियाँ ला रही है
रक्षाबंधन की ढेर सारी शुभकामनाएँ

सिर्फ राखी नहीं, अपना प्यार बांध रही हूं
तुम कितने अनमोल हो मेरे लिए
इस रक्षासूत्र के जरिए बतला रही हूं
सिर्फ राखी नहीं, अपना विश्वास बांध रही हूं

साल भर फ़िक्र करता है
लेकिन कभी नहीं दिखलाता है
वो भाई भी आज खूब प्यार लुटाता है
इसलिए तो, रक्षाबंधन इतना खास कहलाता है

रिश्ता है जन्मों का हमारा,
भरोसे का और प्यार भरा,
चलो,इसे बांधे भैया,
राखी के अटूट बंधन में.

ऊपर से झगड़ते रहते अंदर से करते प्यार,
आपके लिए खुशियां लाए राखी का त्योहार,
खाली हाथ चले आते हो अबके रखना याद,
राखी के दिन देना मुझको अच्छा-सा उपहार।

बचपन की यादें हैं इसमें, बड़प्पन का साथ है,
राखी से सजा जो मेरे भैया का हाथ है,
रक्षाबंधन का त्योहार कितना सुहाना है,
रिश्तों में मिठास घोलने का एक बहाना है।
हैप्पी रक्षा बंधन


Funny Raksha Bandhan Shayari
Raksha Bandhan Funny Shayari

दिल में दुआ है और होठों पर मुस्कान है,
मेरी बहन जैसे सारी बहारों की जान है,
सोचता हूं दुआ दूं या कोई उपहार दूं,
बहन तो मेरे लिए खुद एक वरदान है।

प्यारी-सी है शक्ल उसकी पर शैतान की नानी है,
सच पूछो तो मेरी बहना दुनिया से अनजानी है,
रब करे उससे दूर रहें दुनिया की सारी बलाएं,
हर बार रक्षाबंधन जीवन में खुशियां लेकर आए।

बहनो को भाइयों का साथ मुबारक़
भाइयों को बहना का प्यार मुबारक
रहे ये सुख हमेशा आपकी जिंदगी में
सबको राखी का ये पवन पर्व मुबारक़

बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार
नही मांगती बड़े उपहार
रिश्ता बना रहे सदियों तक
मिले भाई को खुशियाँ हज़ार
राखी की ढेर सारी शुभ कामनाएँ


Raksha Bandhan Status Hindi


धीरे-धीरे उमड़ रहा है प्यार बहन का,
बरसेगा तो कलाई राखी से भर देगा,
बाखुदा ये प्यार बहन की दुआओं से सजा,
धागों में बंधकर खुद को अमर कर लेगा।

मेरी प्यारी बहन तुम्हें मुबारक रक्षाबंधन,
नई उमंगों से भरा रहे सदा तुम्हारा जीवन,
जो भी देखे तुमने वो सारे ख्वाब पूरे हों ,
रब करे खुशियों से भरा रहे तुम्हारा आंगन।

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता,
वो चाहे दूर भी हो तो गम नहीं होता
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते है
पर बहन भाई का प्यार कभी कम नहीं होता

दिल से दिल की तरह होती हैं
बहन को भी की परवाह होती हैं
पेसो को जोड़ दिया राखी से लोगो ने
सच तो ये है मगर
बहन को बस भाई के प्यार की चाह होती हैं

खुश किस्मत होती है वो बहन,
जिसके सर पर भाई का हाथ होता है..
हर परेशानी में उसके साथ होता है..
लडना झगडना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो इस रिश्ते में इत्ना प्यार होता है..
रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई


Raksha Bandhan Shayari For Brother


वो राखी और भाई-दूज पे तुम्हारा टीका लगाना,
कुमकुम मैं डूबी ऊँगली से मेरा माथा सजाना,
खिलाना मुझे मिठाई प्यार से और दिल से दुआ दे जाना
बाँध के धागा कलाई पे मेरी अपने प्यार को जताना..||

रेशम के धागों का है यह मजबूत बंधन,
माथे पर चमके चावल रोली और चंदन,
प्यार से मिठाई खिलाये बहन प्यारी,
देखी से भर आया भाई का मन।

सावन की रिमझिम फुहार है,
रक्षाबंधन का त्यौहार है,
भाई बहन की मीठी सी तकरार है,
ऐसा यह प्यार और खुशियों का त्यौहार है!
रक्षाबंधन की ढेर सारी शुभकामनाएँ

खुश किस्मत होती है वो बहन,
जिसके सर पर भाई का हाथ होता है..
हर परेशानी में उसके साथ होता है..
लडना झगडना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो इस रिश्ते में इत्ना प्यार होता है..
रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई

प्रेम के पक्के धागे से बने हुए हैं रिश्ते,
भगवान करे ये बंधन अपना कभी न टूटे,
मेरी दुआओं में भाई शामिल नाम तुम्हारा,
रब करे ये साथ हमारा कभी न छूटे।


Raksha Bandhan Shayari


बारिश की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
कलियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
जन्नत से उतरी कोई राजकुमारी है मेरी बहना
सच कहूँ जान से प्यारी है मेरी बहना।

सावन गया तो राखी आई, अब बरसेगा स्नेह,
प्यारी बहन दुआएं देगी, भाई देगा नेग,
प्यार के धागों में कितने बंधन बांधे जाएंगे,
सदियों तक जिनकी गाथा पंछी गाएंगे।


Best Raksha Bandhan Shayari Hindi


प्यारी बहन को रक्षाबंधन की बहुत बहुत बधाई ,
रक्षा का वचन याद दिलाने ये शुभ बेला आई ,
राखी के दिन अपनी बहन को दुआ देता है भाई,
बहन के जीवन पर न पड़े कभी गम की परछाई।

सेंवइयों की महक है, राखी का त्योहार है,
प्यारी-प्यारी मीठी-मीठी अपनी ये तकरार है,
कभी रूठना कभी मनाना, ये तो अपनी रीत है,
दुनिया में सबसे निराली भाई-बहन की प्रीत है।
रक्षा बंधन की शुभकामनाएं।


Raksha Bandhan Shayari status in hindi
Raksha Bandhan Shayari 2020


याद हैं हमे हमारा वो बचपन,
वो लड़ना, वो झगड़ना और वो मना लेना,
यही होता है भाई-बहन का प्यार और
इस प्यार को बढ़ाने आ रहा हैं
रक्षाबंधन का त्यौहार.
रक्षा बंधन की हार्दिक बधाई.

वो राखी और भाई-दूज पे तुम्हारा टीका लगाना,
कुमकुम मैं डूबी ऊँगली से मेरा माथा सजाना,
खिलाना मुझे मिठाई प्यार से और दिल से दुआ दे जाना
बाँध के धागा कलाई पे मेरी अपने प्यार को जताना..||

कितना प्यारा, कितना न्यारा भाई-बहन का प्यार,
तुम्हारे लिए ही खुशी भरा हो राखी का त्योहार,
बहन मेरी तुम सदा ही मुस्कुराती रहना,
हैप्पी रक्षाबंधन बस तुमसे था ये कहना।


रक्षा बंधन शायरी हिंदी 


विश्वास का धागा, प्यार का धागा,
खुशियों का धागा, यादों का धागा,
दोस्ती का धागा, मन का धागा,
भाई की कलाई पर बहन ने प्रेम से बांधा।
रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं

पूजा की थाली में रखी हुई है राखी,
प्रेम से बहन के जैसे बनी हुई है राखी,
भाई की कलाई पर सजेगी सूरज-सी,
कुछ इस तरह से मेरी, सजी हुई है राखी।

खुश किस्मत होती है वो बहन
जिसके सर पे भाई का हाथ होता है
हर परेशानी में उसके साथ होता है
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मानना
तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है

भाई की एक आवाज पर राखी के त्यौहार,
पर फिर दौड़ी चली आती है बहना,
बांधने भाई की कलाई पर रेशम की डोरी,
दे जाती है फिर से खुशियों की गोली,
हैप्पी रक्षाबंधन

प्यार का त्यौहार आया,
भाई बहन का प्यार लाया,
आज ये दुआ करते है हम,
भैया खुश रहो तुम हरदम।

जब खुदा ने दुनिया को बनाया होगा
तब एक बात से जरूर घबराया होगा
कैसे रखूँगा ख्याल इतनी कुड़ियों का
तब उस ने सब के लिए एक भाई बनाया होगा

ओस की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना
आसमां से उतारी कोई राजकुमारी है, मेरी बहना
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी है, मेरी बहन

वो बचपन की शरारते, वो झूलों पे खेलना
वो माँ का डांटना, वो पापा का लाड-प्यार
पर एक चीज़ और जो इन सब में ख़ास है
वो है मेरी प्यारी बहन का प्यार..
हैप्पी रक्षाबंधन


Raksha Bandhan Shayari Hindi
Raksha Bandhan Shayari


रिश्तो की धूम में हैं यह सबसे अनोखा सम्बन्ध,
भाई बहन के रिश्ते को जो बनाये अनूठा बंधन,
हैं वो निराला त्यौहार रक्षाबंधन,
आइये मनाये और करे सभी का अभिनंदन.
रक्षाबंधन की ढेर सारी शुभ कामनाएँ


Raksha Bandhan Shayari Hindi


मलाई वाली बर्फी, फूलों का हार,
अगस्त का महिना पतंग की बहार
भाई के हाथो पर बहन का प्यार,
मुबारक हो आपको भाई बहन का ये त्यौहार।

ऊपर से झगड़ते रहते अंदर से करते प्यार,
आपके लिए खुशियां लाए राखी का त्योहार,
खाली हाथ चले आते हो अबके रखना याद,
राखी के दिन देना मुझको अच्छा-सा उपहार।
रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई

भाई ने सोचा बहन को क्या उपहार दूं,
थोड़ा-सा मुस्कुरा दूं और थोड़ा-सा प्यार दूं,
कंजूस नहीं हूं पगली बस तुझे चिड़ाना चाहता हूं,
मैं तो तेरा प्यारा भाई सबसे प्यारा नाता हूं।

सावन के महीने में राखी का त्यौहार आता हैं,
परिवार के लिए जो कि ढेरों खुशियाँ लाता हैं,
रक्षाबन्धन के पर्व की कुछ अलग ही बात हैं,
भाई-बहन के लिए पावन प्रेम की सौगात हैं.

रक्षाबंधन का त्योहार बांधता कड़ी प्यार और वचन की,
कलाई पर भाई के सज जाएं जैसे दुआ प्यारी बहन की,
खुदा करे हर साल यू हीं आए राखी का त्योहार,
बनी रहे परिवार में खुशियों की सदा बहार।
रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई

कितने सारे रंग घुले हैं इस प्यारे बंधन में,
भाई को बहन देती है दुआएं अपने मन में,
खिलखिलाते रहें खुशियों के फूल सदा ही,
कोई भी गम न आए भाई के जीवन में।
हैप्पी रक्षा बंधन

रोली से तिलक करूंगी और मीठा तुम्हें खिलाऊंगी,
राखी बांध कर भैया तुम्हारी जेब खाली करवाऊंगी।
रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई

सावन आए, मेघा बरसे, गूंजे तुम्हारी मुस्कान,
रक्षा बंधन मुबारक भैया, तुम हो मेरी जान।
रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई

कभी लड़ना, कभी झगड़ना और कभी करना दुलार,
प्यारे भैया कलाई पर बांधे रखना बहना का प्यार।

Post a Comment

0 Comments